• बजाज डोमिनार 400 Left Side View
1/1
  • बजाज डोमिनार 400
    27Images
  • बजाज डोमिनार 400
    1Colours
  • बजाज डोमिनार 400
  • बजाज डोमिनार 400

बजाज डोमिनार 400

बाइक बदले
Rs.2.24 लाख*
ओन रोड प्राइस प्राप्त करें
*एक्स-शोरूम कीमतदिल्ली
ईएमआई शुरू होती है Rs. 7,741
View नवंबर Offers
Don't miss out on the best offers this नवंबर

डोमिनार 400 के मुख्य स्पेसिफिकेशन

इंजन 373.3 सीसी
पावर 40 पीएस
टार्क 35 एनएम
ब्रेक्स डबल डिस्क
टायर प्रकारट्यूबलेस
एबीएसDual Channel

बजाज डोमिनार 400 Latest Update

लेटेस्ट अपडेट: बजाज ने डोमिनार का बीएस6 वर्ज़न लॉन्च कर दिया है। 

 

बजाज डोमिनार 400 प्राइस: बीएस6 डोमिनार 400 की कीमत 1,91,751 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस लिहाज़ से यह अपने बीएस4 मॉडल से 1,749 रुपये महंगी है।    

 

बजाज डोमिनार 400 इंजन: इसमें बीएस6 इमिशन नॉर्म्स का पालन करने वाला 373.2सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है जो 8800आरपीएम पर 40पीएस की पावर और 6500आरपीएम पर 35एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। बीएस4 मॉडल की तुलना में इंजन के आउटपुट में तो कोई अंतर नहीं आया है लेकिन अधिकतम पावर और टॉर्क के लिए आरपीएम रेंज क्रमशः 150आरपीएम और 500आरपीएम बढ़ गई है।  

 

बजाज डोमिनार 400 सस्पेंशन: डोमिनार 400 के फ्रंट में 43 मिलीमीटर का अप-साइड फ्रंट फोर्क सस्पेंशन और रियर में नाइट्रॉक्स शॉक अब्सॉर्बर दिया गया है। 

 

बजाज डोमिनार 400 ब्रेकिंग सिस्टम: ब्रेकिंग के लिए बाइक के दोनों सिरों पर 17 इंच के व्हील मिलते हैं। इसके फ्रंट में 110 सेक्शन टायर्स और 320 मिलीमीटर का डिस्क व रियर में 150 सेक्शन का ट्यूबलेस टायर्स और 230 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक, ड्यूल चैनल एबीएस के साथ मिलता है। दोनों टायर्स रेडियल है। 

 

बजाज डोमिनार 400 फीचर्स: बजाज की इस बाइक में एलईडी लाइटिंग सिस्टम, फुल एलसीडी स्प्लिट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्प्लिट सीट्स, पिलियन सीट के नीचे लूप आदि फीचर्स मिलते हैं। 

इनसे है मुकाबला: डोमिनार400 का मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बीएस6 और जावा बीएस6 से है। 

और पढ़ें

बजाज डोमिनार 400 Price

The price of बजाज डोमिनार 400 starts at Rs. 2,23,538. बजाज डोमिनार 400 is offered in 1 variant - डोमिनार 400 एसटीडी which comes at a price tag of Rs. 2,23,538.

डोमिनार 400 प्राइस

डोमिनार 400 एसटीडीRs.2,23,538
View नवंबर Offers
*Ex-showroom price in दिल्ली

बजाज डोमिनार 400 Pros and Cons

Things We Like in डोमिनार 400

  • 2019 में मिले अपडेट के बाद बाइक का पावर आउटपुट बढ़ा है
  • वैल्यू फॉर मनी पैकेज
  • हाईवे पर अच्छी परफॉर्मेंस

Things We Don't Like in डोमिनार 400

  • ओवरऑल राइड क्वालिटी थोड़ी बेहतर हो सकती थी।
  • कम स्पीड पर शार्प टर्न लेते समय बाइक भारी लगती है
  • सेकेंडरी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की ख़राब पोजिशनिंग

स्टैंडआउट विशेषताएं

  • बजाज डोमिनार 400 Pros and Cons

  • बजाज डोमिनार 400 Pros and Cons

डोमिनार 400 के मुकाबले की बाइक्स

*Ex-showroom price in दिल्ली

दिल्ली में बजाज के शोरूम

  • Featured
    RRAG AUTOMOTIVE

    F-176/F kHajoori Khas, Main Wazirabad Road, दिल्ली, दिल्ली, 110084

    नवंबर ऑफर देखें
  • MADHUR

    C R R I GROUND FLOOR,, दिल्ली, दिल्ली, 110020

    नवंबर ऑफर देखें
  • जेएस बजाज

    प्लॉट नं -3 इंदर एन्क्लेव मेन रोहतक रोड,उद्योग नगर मेट्रो स्टेशन के पास, पश्चिम विहार दिल्ली, दिल्ली, दिल्ली, 110087

    नवंबर ऑफर देखें
  • SWADESHI AUTO PVT.LTD.

    1 DSIDC, WAZIRPUR INDUSTRIAL AREA, NEW DELHI 110052, दिल्ली, दिल्ली, 110052

    नवंबर ऑफर देखें
  • बग्गालिंक बजाज

    भगवान सिंह मार्केट, किशन विहार, कंझावला रोड, रोहिणी, नई दिल्ली, दिल्ली, दिल्ली, 110085

    नवंबर ऑफर देखें

डोमिनार 400 एक्सपर्ट रिव्यु

इसमें कोई शक नहीं है की पिछले कई वर्षों से कम कैपेसिटी की परफॉर्मेंस बाइक में बजाज पल्सर का दबदबा रहा है। ऐसे में कंपनी की फ्लैगशिप मोटरसाइकल डोमिनार को पल्सर जैसी लोकप्रियता नहीं मिलना थोड़ा चौंकाता है। डोमिनर 400 को 2017 में लॉन्च किया गया था। यह अपने सेगमेंट की एक दमदार और अच्छे परफॉर्मेंस वाली बाइक है जो कि ग्राहकों के लिए वैल्यू फॉर मनी साबित होने की क्वालिटी रखती है। परंतु कंपनी के लाइनअप में ठीक ढंग से पोजिशन नहीं किए जाने और मुकाबले में इस तरह की काफी सारी बाइकें होने के चलते डोमिनर 400 इस सेगमेंट के ग्राहकों पर अपना प्रभाव छोड़ पाने में असफल रही। परंतु इस समस्या से निपटने के लिए बजाज ने डोमिनर 400 की परफॉर्मेंस को और अच्छा कर दिया है। तो क्या इस अपग्रेडेशन के बाद यह बाइ​क अपने आप को बाज़ार में बने रहने का मौका देगी ये जानेंगे इस एक्सपर्ट रिव्यू के ज़रिए:

डिजाइन और फीचर्स

पहली बार में देखने पर बजाज डोमिनर 400 अपने पिछले मॉडल के जैसी ही लगती है। यदि कुछ अलग है तो वो इसका ब्राइट ग्रीन कलर ऑप्शन। इसमें कॉन्ट्रास्टिंग ब्लैक कलर के पैनल दिए गए हैं जिनकी शेप में कोई बदलाव नहीं किया गया है। एक और बड़ा बदलाव जो दिखाई देता है वो यह है कि इसके आगे के पहिये पर अप-साइड डाउन (यूएसडी) फोर्क सस्पेंशन के साथ बड़ा ट्विन-बैरल एक्जॉस्ट दिया गया है। इसके अलावा, डोमिनर में नए कास्ट एल्यूमिनियम स्टॉक्स के साथ नई डिज़ाइन के चौड़े मिरर दिए गए हैं। हालांकि, ये मिरर चौड़े और गुड लुकिंग भले ही है मगर इन्हें एडजस्ट करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। 

 

नई डोमिनर 2019 की हेडलाइट और टेललाइट का डिज़ाइन पिछले वाले मॉडल की तरह ही है, परंतु हेडलाइट पर नया मास्क रहने से इसकी चौड़ाई कम लगती है और वहीं इसके टेललाइट रिफ्लेक्टर थोड़े मॉर्डन लगते हैं। इसके साथ ही बजाज ने डोमिनर के नए मॉडल में डबल-टोन डायमंड कट वाले गोल्डन कलर के व्हील को भी हटा दिया है। इसके अतिरिक्त बजाज ने डोमिनर में फॉर्ग्ड स्टील से बना साइड स्टैंड दिया गया है जो इस बाइक को और भी अच्छा लुक देता है। 

 

बजाज डोमिनर में नए डिज़ाइन का इंस्टरुमेंट क्लस्टर देकर कंपनी ने एक और बड़ा बदलाव किया है।  एक बड़े डिजिटल टेकोमीटर और स्पीडोमीटर के साथ बाइक के क्लस्टर का बेसिक लेआउट पहले की तरह ही है। डोमिनर 2019 मॉडल में ऑडोमीटर और ट्रिप मीटर की जगह एवरेज, फ्यूल यूसेज रीडिंग और साइड स्टैंड इंडिकेटर दिया गया है। इसके अलावा पहले टैंक पर आने वाली टेलटेल लाइटों को मेन यूनिट पर लगा दिया गया है और उनकी जगह यहां सेकंडरी डिजिटल डिस्प्ले लगाई गई है जिसपर ओडो, ट्रिप मीटर की जानकारी के साथ साथ गियर पोजिशन इंडिकेटर और क्लॉक का फीचर भी दिया गया है। 

 

वैसे तो बाइक की डिज़ाइन को बेहतर बनाने के लिए कंपनी द्वारा इसे एक अच्छा बदलाव कहा जा सकता है, परंतु सेकंडरी डिजिटल डिस्प्ले में रीडिंग देखने के लिए राइडर को थोड़ा नीचे देखना होता है जिससे राइडर का सड़क से एक पल के लिए ध्यान जरूर हट जाता है। बाइक के लुक में एक और बदलाव पिलियन सीट पर डोमिनर का ‘डी’ लोगो लगाकर दिया गया है। साथ ही इसके टैंक पैड भी अब पहले से अलग और स्टाइलिश हो गए हैं। 

Engine and Performance

डोमिनर के साल 2019 मॉडल इंजन के रूप में भी बड़ा फेरबदल किया गया है। इस बाइक में केटीएम जैसा ही 373सीसी का सिंगल-सिलेन्डर, लिक्विड कूल्ड ड्यूल ओवर हेड केमशाफ़्ट (डीओएचसी) इंजन दिया गया है। इसमें ईसीयू को रिट्यून करते हुए नया एग्जॉस्ट देकर इंजन कंप्रेशन रेशो को 11.3:1 से बढ़ाकर 12.1:1 कर दिया गया है जिससे नई डोमिनर का इंजन अब पहले से 5पीएस की ज्यादा पावर जनरेट करने में सक्षम हो गया है। यानि अब मोटर 8,650आरपीएम पर 40पीएस की अधिकतम पावर और 7,000आरपीएम पर पहले की तरह 35एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करती है। ये सारे बदलाव करते हुए कर्ब वेट अब 2 किलोग्राम बढ़ गया है जो कुल 184 किलोग्राम है।  इसका असर सीधा बाइक की परफॉर्मेंस पर पड़ा है जो कि पहले से अच्छी हो गई है। साथ ही डोमिनर के 2019 मॉडल के लिए कंपनी का कहना है कि यह 100 किलोमीटर/घंटे तक की रफ्तार मात्र 7.1 सेकंड में हासिल कर सकती है जो पहले के मुकाबले 0.7 सेकंड कम है और टॉप स्पीड भी अब 156 किलोमीटर/घंटे हो गई है। 

 

हालांकि बाइक की परफॉर्मेंस को लेकर पहले भी कोई शिकायत सुनने को नहीं मिली थी। बजाज ने इसके इंजन को भी अब रिफाइन कर दिया है जिससे फुल थ्रॉटल देने पर भी बाइक का इंजन स्मूद रहता है। राइडिंग के दौरान 4,000आरपीएम से हैंडलबार और फुटपेग में हल्का सा वाइब्रेशन महसूस होना शुरू हो जाता है, हालांकि 8,500आरपीएम तक परेशानी नहीं होती है। बाइक में छठे गियर में 5,500आरपीएम पर 100किलोमीटर/घंटे और 6,500आरपीएम पर 120किलोमीटर/घंटे की स्पीड मिल जाती है, यानि इस को हाइवे पर बड़ी आसानी से 100 किलोमीटर/घंटे से ऊपर की स्पीड में चलाया जा सकता है। साथ ही हाइवे पर बाकी ट्रेफिक से ओवरटेक करने के लिए जरूरी पावर के लिए लोअर गियर में जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। डोमिनर 27 किलोमीटर/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है और इसकी फ्युल टैंक कैपेसिटी 13 लीटर है यानि एक बार में टैंक फुल कराने पर आप 300 किलोमीटर तक का लंबा सफर तय कर सकते हैं। 

 

 

नई डोमिनर 2019 को पहले की तरह पैरीमीटर फ्रेम पर तैयार किया गया है। हालांकि, नए अप-साइड डाउन (यूएसडी) फोर्क सस्पेंशन के इस्तेमाल ने बाइक की हैंडलिंग को बहुत बेहतर बनाया है। बाइक पहले से ज्यादा फुर्तीली हो गई है और इसे सिटी के भारी ट्रैफिक और हाईवे की सपाट सड़कों पर टर्न कराना अब ज्यादा आसान और तेज हो गया है। बाइक में आगे की तरफ यूएसडी फोर्क सस्पेंशन के इस्तेमाल के बाद टायर रोड़ से संपर्क नहीं छोड़ता है जिससे बाइक हैंडलिंग बहुत आसान हो जाती है और राइडर का कॉन्फ़िडेंस भी बढ़ता है।

 

डोमिनर की हैंडलिंग के साथ ही राइड क्वालिटी में भी सुधार हुआ है। सड़क पर मिलने वाले झटकों से बचाने के लिए बाइक में आगे की तरफ अप-साइड डाउन (यूएसडी) फोर्क का इस्तेमाल किया गया है और साथ ही रियर मोनोशॉक को भी सॉफ्ट किया गया है। डोमिनर के पहले वाले मॉडल में रियर सस्पेंशन सिस्टम में खामी थी जो अब दूर हो गई है। स्प्रिंग रेट में बदलाव के साथ अब रियर सस्पेंशन झटकों को अच्छे से हैंडल करता है। हालांकि शार्प बम्प पर अब भी झटका महसूस किया जा सकता है।

 

हमेशा की तरह 2019 मॉडल में भी डोमिनर सिंगल वेरिएंट में ही आ रही है। हालांकि बाइक में ब्राइट ग्रीन और ब्लैक कलर के ऑप्शन दिए गए हैं मगर उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इसमें अन्य कलर के ऑप्शन भी पेश करेगी। 

सेफ्टी और फीचर्स

डोमिनर में मुख्य रूप से सारा फोकस बाइक के डाइनैमिक्स को बदलने पर रहा है। बाइक में साल 2017 की केटीएम 390 ड्यूक की तरह एंड्यूरान्स के अप-साइड डाउन (यूएसडी) फोर्क सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है। इस असेम्ब्ली की कैपेसिटी के चलते डोमिनर की हैंडलिंग बहुत शानदार हो जाती है।

 

सस्पेंशन से साथ ही बाइक की ब्रेकिंग कैपेसिटी को भी अपग्रेड किया गया है। 320 मिमी के फ्रंट और 230 मिमी के रियर डाइमैन्शन के साथ बाइक के डिस्क साइज़ में कोई बदलाव नहीं किया गया है, हालांकि केटीएम की तरह डोमिनर में भी फ्रंट केलीफर को रेडियली माउंट किया गया है। इस बदलाव के बाद बाइक की ब्रेकिंग क्षमता काफी बढ़ी है। हार्ड ब्रेक लगाने पर यह बदलाव आसानी से देखा जा सकता है। हालांकि केटीएम 390 के साल 2013 के मॉडल की तरह डोमिनर में ब्रेकिंग में लीवर स्पोंजी महसूस होता है यानि ब्रेक लगाने के लिए लीवर को बहुत ज्यादा दबाना पड़ता है। इस परफॉर्मेंस बाइक में डुअल-चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) स्टैंडर्ड दिया गया है जिसे ऑफ करने का ऑप्शन नहीं दिया गया है। साथ ही डोमिनर में स्लिक-शिफ्टिंग 6-स्पीड गियरबॉक्स एक स्लिपर क्लच के साथ आता है जो हल्के क्लच लीवर एक्शन पर भी काम करता है और इसपर बिना रियर व्हील को लॉक हुए भी हार्ड डाउनशिफ्टिंग की जा सकती है।

डोमिनर में सभी लाइट्स में एलईडी का इस्तमाल हुआ है जो की अपने सेगमेंट में सबसे ब्राइट है। इसकी डे-टाइम रनिंग लैम्प्स भी इतने ब्राइट है कि दिन के समय भी ये दूर से आरहे वाहनों को सचेत करने की क्षमता रखते हैं। साथ ही, 2019 डोमिनार में चार बंजी लूप भी मिलते हैं, जिसे पीछे की सीट के नीचे रखा जा सकता है। लंबी दूरी की यात्रा के समय पीछे की सीट पर कुछ सामान बांधने के लिए ये बेहद उपयोगी है। 

 

बजाज डोमिनार 400 यूजर रिव्यूज

4.4/5
पर बेस्ड163 यूजर रिव्यूज
  • All (163)
  • Power (46)
  • Performance (42)
  • माइलेज (38)
  • Looks (33)
  • Engine (28)
  • कीमत (24)
  • Comfort (23)
  • More ...
  • नई
  • सबसे उपयोगी
  • वेरिफाइड
  • A bit Heavy When Controlling.....

    A bit heavy when controlling traffic, but a delight for highways mileage is as expected. Still, 35kmpl is decent enough.....और पढ़ें

    द्वारा rohan agrawal
    On: Nov 07, 2022 | 487 Views
  • Dominar 400 UG 2020

    I have ridden this motorcycle for more than 2 years now and I have mixed emotions ( mostly positive). Bought a UG 400.....और पढ़ें

    द्वारा anonymous
    On: Nov 04, 2022 | 580 Views
  • Improved comfortability

    Even over long distances and over uneven, lumpy terrain, this bike offers excellent comfort. A plush suspension on the.....और पढ़ें

    द्वारा samarth
    On: Oct 30, 2022 | 203 Views
  • Little Nicer

    The Dominar 400 for 2019 is a little nicer than the previous model. With the exception of the black painted bodywork,.....और पढ़ें

    द्वारा ajay chandwar
    On: Oct 28, 2022 | 87 Views
  • Striking apperance

    Most cool-looking bike with striking color choices to select from. Anything about this bike will make me happy as it.....और पढ़ें

    द्वारा vikas jain
    On: Oct 27, 2022 | 142 Views
  • View All बजाज डोमिनार 400 Reviews

डोमिनार 400 के ग्राहकों के लिए विशेष लेख

बजाज डोमिनार 400 फोटो

  • बजाज डोमिनार 400 Left Side View
  • बजाज डोमिनार 400 Front Right View
  • बजाज डोमिनार 400 Front Left View
  • बजाज डोमिनार 400 इंजन
  • बजाज डोमिनार 400 फ्यूल टैंक

बजाज डोमिनार 400 स्पेसिफिकेशन्स

माइलेज -
डिस्प्लेसमेंट373.3 cc
इंजन टाइप सिंगल cylinder, 4 stroke, DOHC, 4 Valve, लिक्विड Cooled, ट्रिपल Spark, FI
नंबर ऑफ सिलिंडर्स 1
मैक्स पावर 40 PS @ 8800 rpm
मैक्स टार्क 35 Nm @ 6500 rpm
फ्रंट ब्रेक डिस्क
रियर ब्रेक डिस्क
ईंधन क्षमता13 L
बॉडी टाइप Sports Naked Bikes, Sports बाइक्स

बजाज डोमिनार 400 Features

एबीएसDual Channel
एडजस्टेबल विंडशील्डहाँ
एलईडी टेल लाइटहाँ
स्पीडोमीटरडिजिटल
ओडोमीटरडिजिटल
ट्रिपमीटर डिजिटल
Fuel gaugeहाँ
टैकोमीटरडिजिटल
स्पेसिफिकेशन सभी देखें

डोमिनार 400 is Featured in

  • न्यूज़

डोमिनार 400 Price in India

space Image
Ask Question

Are you Confused?

अपना प्रश्न पूछें और 48 घंटों के भीतर जवाब पाएं।

सवाल और जवाब

  • अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

बजाज डोमिनार 400 की ऑन-रोड प्राइस कितनी है?

दिल्ली में बजाज डोमिनार 400 की ऑन-रोड प्राइस 2,67,962 रुपये से शुरू होती है। ऑन-रोड प्राइस में आरटीओ चार्ज और इंश्योरेंस भी शामिल है।  

बजाज डोमिनार 400 और Yamaha MT 15 V2 में बेस्ट बाइक कौनसी है?

बजाज डोमिनार 400 की शुरुआती प्राइस 2,23,538 रुपये एक्स-शोरूम और Yamaha MT 15 V2 की कीमत 2,23,538 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।  

बजाज डोमिनार 400 का इंजन डिस्प्लेसमेंट कितना है?

बजाज डोमिनार 400 में 373.3 cc...

इस बाइक का स्टार्ट टाइप क्या है?

बजाज डोमिनार 400 एक Self Start Only बाइक है।  

बजाज डोमिनार 400 में कौनसे टायर्स लगे हैं ?

बजाज डोमिनार 400 में Tubeless...

दिल्ली में सेकंड हैंड Bajaj Dominar 400

More बाइक Options to Consider

सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स नेकेड बाइक्स

सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स नेकेड बाइक्स
*एक्स-शोरूम कीमत

डोमिनार 400 Price In India

सिटीएक्स-शोरूम कीमत
कोलकाताRs. 2.17 - 2.24 लाख
चेन्नईRs. 2.24 लाख
मुंबईRs. 2.24 लाख
पुणेRs. 2.24 लाख
बैंगलोरRs. 2.24 लाख
दिल्लीRs. 2.24 लाख
हैदराबादRs. 2.24 लाख
अपना शहर चुनें
space Image

Trending बजाज बाइकें

×
We need your city to customize your experience